छत्तीसगढ़ पुलिस भर्ती के लिए आवेदन का एक और मौका, 971 उप-निरीक्षक व अन्य पद,जानें डिटेल्स

Chhattisgarh Police Recruitment 2022: छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग में सब-इंस्पेक्टर की नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। छत्तीसगढ़ पुलिस मुख्यालय, नवा रायपुर के अंतर्गत एसआइ और अन्य के कुल 971 पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को आवेदन का एक और मौका दिया गया है। इस भर्ती का आयोजन कर रहे छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल (सीजी व्यापम) द्वारा सोमवार, 16 जनवरी 2023 को जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार छत्तीसगढ़ पुलिस मुख्यालय में सूबेदार, उपनिरीक्षक, उपनिरीक्षक (विशेष शाखा), प्लाटून कमाण्डर, उपनिरीक्षक (अंगुल चिन्ह), उप निरीक्षक (प्रश्नाधीन दस्तावेज), उप निरीक्षक (कम्प्यूटर) और उपनिरीक्षक (रेडियो) के पदों के लिए उम्मीदवार 16 से 19 जनवरी 2023 की रात 11.59 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

CG Police SI Recruitment 2023: युवा दिवस पर सीएम ने की थी छत्तीसगढ़ पुलिस भर्ती पर घोषणा

छत्तीसगढ़ पुलिस में उपनिरीक्षक व अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 26 सितंबर से 16 अक्टूबर तक चली थी। इसके बाद निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत पहले चरण में लिखित परीक्षा का आयोजन 6 नवंबर 2022 को किया जाना था। हालांकि, बाद में सीजी व्यापम द्वारा परीक्षा को अपरिहार्य कारणों के चलते स्थगित किए जाने की घोषणा की गई थी। इस क्रम में, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हाल ही में युवा दिवस 2023 के मौके पर 12 जनवरी को रायपुर के गांधी मैदान में आयोजित एक कार्यक्रम में यह घोषणा की थी कि छत्तीसगढ़ पुलिस सब-इंस्पेक्टर भर्ती 2022-23 की प्रक्रिया फिर से शुरू की जाएगी। इसी के बाद इस भर्ती के लिए आवेदन का एक और मौका दिया गया है।

CG Police SI Recruitment 2023: छत्तीसगढ़ पुलिस एसआइ भर्ती परीक्षा 29 जनवरी को

सीजी व्यापम द्वारा छत्तीसगढ़ पुलिस एसआइ भर्ती 2022-23 के लिए आवेदन का एक और मौका देने के साथ ही साथ लिखित परीक्षा की तारीख की भी घोषणा कर दी गई है। मण्डल द्वारा जारी सूचना के मुताबिक उपनिरीक्षक व अन्य भर्ती परीक्षा का आयोजन 29 जनवरी 2023 को सुबह 10 बजे से दोपहर 12.15 बजे तक किया जाएगा। परीक्षा का आयोजन छत्तीसगढ़ पुलिस के 5 संभागीय मुख्यालयों – अम्बिकापुर, बिलासपुर, दुर्ग, जगदलपुर और रायपुर में बनाए गए केंद्रों पर किया जाएगा।

error: Content is protected !!