IND v AUS तीसरे टेस्ट वेन्यू में हुआ बदलाव.. धर्मशाला की जगह अब यहां खेला जाएगा मैच

नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच जारी 4 मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच अब धर्मशाला में नहीं खेला जाएगा. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सोमवार को इसकी जानकारी दी. यह टेस्ट मैच 1 से 5 मार्च तक धर्मलशाला में खेला जाना था जो अब इंदौर के होल्कर स्टेडियम (Holker Stadium) में खेला जाएगा.

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तहत खेली जा रही 4 मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 1-0 से आगे है. भारत ने नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में कंगारुओं को पारी और 132 रन से हराया था. बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर तीसरे टेस्ट मैच के वेन्यू शिफ्ट होने की जानकारी दी. बोर्ड ने लिखा, ‘ हिमाचल प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. ऐसे में आउटफील्ड में पर्याप्त घास के घनत्व की कमी के के कारण वेन्यू को बदलना पड़ रहा है.’

धर्मशाला में एक टेस्ट मैच खेला गया है 

बीसीसीआई ने बयान में कहा कि 1 से 5 मार्च तक धर्मशाला में खेला जाने वाला तीसरा टेस्ट मैच अब इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा. धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ स्टेडियम में अभी तक एक टेस्ट मैच खेला गया है. साल 2017 में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें इस ग्राउंड पर टेस्ट मैच में आमने सामने थीं. हालांकि फरवरी 2022 से यहां कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला गया है. तब भारत और श्रीलंका की टीमें टी20 इंटरनेशनल मैच में भिड़ी थीं.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट शेड्यूल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच नागपुर में खेला गया. सीरीज का दूसरा मैच 17 फरवरी से दिल्ली में खेला जाएगा जबकि तीसरा टेस्ट अब इंदौर में 1 मार्च से खेला जाएगा. चौथा और आखिरी टेस्ट 9 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित होगा.

error: Content is protected !!