पंडालों पर हुए हमले को लेकर बांग्लादेश के गृह मंत्री का बड़ा बयान, कहा…

दुर्गा पूजा के दौरान बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों पर हुए हमलों के बाद वहां के गृह मंत्री ने इसे अंदरूनी मामला बताया है. हमले की घटना को लेकर मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जिस तरह देश किसी और राज्य के मामले में दखल नहीं देता उसी प्रकार किसी और देश को इस मामले में नहीं बोलना चाहिए. इस दौरान गृह मंत्री असदुज्जमां खान कमाल ने बताया की पूजा मंडप में घटना को अंजाम देने वाले लोगों को जल्द ही पुलिस गिरफ्तार करेगी. उन्होंने कहा कि अपराधी गिरफ्तारी से बचने के लिए जगह बदल रहे हैं और इधर-उधर भाग रहे हैं. उन्होंने कहा कि पुलिस जल्द ही हमले में शामिल लोगों को गिरफ्तार कर लेगी.

 

गृह मंत्री असदुज्जमां खान कमाल ने कहा, ”हमें विश्वास है कि हम जल्द ही अपराधी को गिरफ्तार कर लेंगे. वह अपना स्थान बदल रहा है और इधर-उधर भाग रहा है लेकिन हम उसे पकड़ लेंगे.” उन्होंने कहा कि गिरफ्तारी के बाद खुलासा हो जाएगा कि उसने इस तरह की घटनाओं का अंजाम क्यों दिया.

 

गृह मंत्री ने कहा कि हम हमेशा अपने देश की अखंडता को अटूट रखने में विश्वास रखते हैं. उन्होंने कहा कि हम इसी को मानते हुए आगे बढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि यहां हिन्दू-मुस्लिम सब मिल कर रहेंगे. प्रधानमंत्री का हवाला देते हुए गृह मंत्री ने कहा कि धर्म किसी का भी कुछ हो लेकिन उत्सव सबका होना चाहिए.

 

बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदुओं पर हमलों की खबरों के बीच गृह मंत्री असदुज्जमां खान कमाल पहले ही कह चुके हैं कि देश में सांप्रदायिक सद्भाव की किसी भी कीमत पर रक्षा होगी. उन्होंने कहा कि हिंसा का उद्देश्य 2023 में होने वाले आम चुनाव को देखते हुए देश में परेशानी पैदा करना है.

बता दें कि ढाका से लगभग 100 किलोमीटर दूर कुमिला में एक दुर्गा पूजा मंडप में ईशनिंदा की एक कथित घटना को लेकर बांग्लादेश के कुछ हिस्सों में हिंसा भड़क गई, जिसके बाद कई प्रभावित क्षेत्रों में अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया.

error: Content is protected !!