पवन खेड़ा हुए गिरफ्तार, कोर्ट की अनुमति के बाद ले जाया जाएगा असम

दिल्ली एयरपोर्ट पर असम पुलिस ने पवन खेड़ा को गिरफ्तार कर लिया है. उन्हें रिमांड पर लेने के लिए जल्द ही कोर्ट में पेश किया जाएगा. इससे पहले कांग्रेस ने गुरुवार को आरोप लगाया कि उसके मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा को रायपुर जाने वाली उड़ान से नीचे उतार दिया गया जिसके बाद कांग्रेस नेता ने दिल्ली एयरपोर्ट पर ही धरना देना शुरू कर दिया.

एएनआई के मुताबिक असम पुलिस के आईजीपी L&O ने कहा, ‘असम के दीमा हसाओ जिले के हाफलोंग थाने में कांग्रेस नेता पवन खेड़ा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. मामले के सिलसिले में पवन खेड़ा की रिमांड लेने के लिए असम पुलिस की एक टीम दिल्ली रवाना हुई.’

थोड़ी देर में होगी कोर्ट में पेशी
असम पुलिस के सूत्रों के मुताबिक पवन खेड़ा के खिलाफ असम के एक शख्स ने प्रधानमंत्री के पिता को लेकर की गई टिप्पणी मामले में FIR दर्ज कराई थी. जिसके बाद असम पुलिस ने दिल्ली पुलिस से संपर्क साधा है. असम पुलिस थोड़ी देर में पवन खेड़ा को दिल्ली की स्थानीय कोर्ट में पेश करेगी.

इससे पहले दिल्ली पुलिस ने कहा था, ‘असम पुलिस से उन्हें रोकने का अनुरोध किया गया था जिसके बाद कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को दिल्ली एयरपोर्ट पर प्लेन में चढ़ने से रोका गया.’

पवन खेड़ा ने कहा, ‘मुझे कहा गया कि आपके सामान को लेकर कुछ समस्या है, जबकि मेरे पास केवल एक हैंडबैग है. जब फ्लाइट से नीचे आया तो बताया गया कि आप नहीं जा सकते हैं. फिर कहा गया- आपसे DCP मिलेंगे. मैं काफी देर से इंतजार कर रहा हूं. नियम, कानून और कारणों का कुछ अता-पता नहीं है.

अशोख गहलोत ने बीजेपी पर साधा निशाना
राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने पवन खेड़ा को विमान से नीचे उतारे जाने की निंदा की. उन्होंने ट्वीट किया, ‘दिल्ली से रायपुर कांग्रेस अधिवेशन में भाग लेने जाते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन खेड़ा को असम पुलिस ने फ्लाइट से उतार दिया. ऐसी कौनसी इमरजेंसी थी कि असम पुलिस ने दिल्ली आकर ये कृत्य किया? पहले रायपुर में ED के छापे एवं अब ऐसा कृत्य BJP की बौखलाहट दिखाता है. यह निंदनीय है.’

पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने सवाल किया कि किस आधार पर खेड़ा को नीचे उतारा गया है और देश में कानून का कोई राज है या नहीं.

इंडिगो ने कहा कहा- उड़ान में अभी देरी है
इंडिगो ने एक बयान जारी कर कहा, ‘एक यात्री को पुलिस ने दिल्ली एयरपोर्ट पर रायपुर जाने वाली फ्लाइट से उतार दिया. कुछ अन्य यात्रियों ने भी अपनी मर्जी से उतरने का फैसला किया. हम संबंधित अधिकारियों की सलाह का पालन कर रहे हैं. उड़ान में अभी देरी है.’ बताया जाता है कि यह घटना इंडिगो की विमान संख्या 6 ई 204 में हुई और विरोध में कांग्रेस के कई नेता विमान से नीचे उतर गए और विमान अभी खड़ा है.

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने पिछले दिनों पीएम मोदी पर एक विवादित टिप्पणी की थी. बीजेपी ने उनकी टिप्पणी की सख्त आलोचना की थी.

error: Content is protected !!