इन राशि वालों को सतर्क रहने की जरूरत, सिंह और कन्या राशि वालों को फायदा……

मेष
आज का दिन विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहने वाला है और उनकी धार्मिक कार्यों के प्रति आज आस्था बढे़गी। यदि आपको किसी बात पर क्रोध आ रहा था, तो दूर होगा और लंबे समय से रुके हुए कार्य को प्रगति मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे। भाग्य का आपको पूरा साथ मिलेगा, लेकिन जीवनसाथी की बातों को आप पूरा महत्व दें, नहीं तो वह आपकी किसी बात से नाराज हो सकते हैं। आप आज विभिन्न योजनाओं का पूरा लाभ उठाएंगे। आप लंबी दूरी की यात्रा पर जाने की प्लानिंग कर सकते हैं।

वृष 
आज का दिन आपके लिए शीघ्रता और भावुकता में कोई निर्णय लेने से बचाने के लिए रहेगा। आपके विरोधी भी अच्छे कार्य करेंगे, जिनसे आप सावधानी बरतें। रक्त संबंधों रिश्तों में मजबूती आएगी और यदि पहले से किसी सदस्य के विवाह संबन्धी कोई बातचीत चल रही थी, तो आज वह तेजी पकड़ सकती है।

मिथुन 
आज का दिन दांपत्य जीवन में मधुरता लेकर आने वाला है। मित्रों से संबंध अच्छे रहेंगे, जिनसे आपको अच्छा लाभ मिलेगा। किसी संपत्ति की खरीदारी करने का मौका आपको मिल सकता है। अत्यधिक लाभ के चक्कर से समस्या बनी रहेगी। व्यापार कर रहे लोगों को यदि आज किसी सलाह की आवश्यकता हो, तो आप किसी अनुभवी व्यक्ति से ले, तो बेहतर रहेगा।

कर्क 
आज का दिन आपके लिए आय व्यय में संतुलन बनाए रखने के लिए रहेगा। आप एक बजट बनाकर चले, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। वैवाहिक जीवन में यदि किसी बात को लेकर तनाव चल रहा था, तो वह भी आज दूर होगा और आप अपने रूटीन को बेहतर बनाए रखें। आपको किसी आवश्यक सूचना के मिलने से खुशी होगी। आपका कोई काम आपके लिए समस्या बन सकता है, जिसमें आपको सावधानी बरतनी होगी। माता जी की सेहत में गिरावट के कारण  आपको भागदौड़ लगी रहेगी। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे।

सिंह 
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आप किसी विपरीत परिस्थिति में भी धैर्य बनाकर रखे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। विद्यार्थियों ने यदि किसी परीक्षा को दिया था, तो उसके परिणाम आ सकते हैं। आपके कुछ करीबी आपका पूरा साथ देंगे। विभिन्न कार्यों में आपको गति मिलेगी और कार्यक्षेत्र में यदि आप किसी बात को लेकर परेशान चल रहे हैं, तो वह समस्या दूर होती दिख रही है। आपको संतान के करियर को लेकर तनाव बना रहेगा। आप अपने माता-पिता से अपने मन की किसी बात को कह सकते हैं, जिससे आपका मानसिक बोझ कम होगा।

कन्या
आज का दिन आपके लिए किसी नए वाहन की खरीदारी के लिए अच्छा रहने वाला है और आपको अपनी सुख सुविधाओं की वस्तुओं पर भी पूरा फोकस बनाए रखेंगे। घर परिवार में आपके रुचि बढ़ेगी और यदि किसी को सलाह देंगे, तो वह उस पर अवश्य चलेंगे। किसी बड़े निवेश की तैयारी कर रहे लोग सावधानी बरतें और और किसी गलत योजना में धन लगाने से बचें। आपको किसी काम में जीवनसाथी से सलाह मशवरे की आवश्यकता होगी।

तुला 
आज का दिन आपके लिए साहस पराक्रम में वृद्धि लेकर आने वाला है और बंधु बंधुत्व की भावना को आज बल मिलेगा। आपका कोई बड़ा लक्ष्य पूरा होने से आपको खुशी होगी। आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। किसी संपत्ति का सौदा करते समय उसके चल अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जांच ले, नहीं तो आपसे कोई गलती हो सकती है।

वृश्चिक 
आज का दिन आपके जीवन स्तर में सुधार लेकर आने वाला है। आप सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में लगे रहेंगे और आर्थिक योजना को गति मिलेगी। परिवार में यदि आप किसी से कोई सलाह मशवरा करेंगे, तो उसमे वाणी की मधुरता बनाएं रखें।

धनु 
आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आप कार्यक्षेत्र में अपनी प्रतिभा से लोगों को हैरान कर सकते हैं और रचनात्मक गतिविधियों में भी तेजी लाएंगे। आपके वाणिज्य व्यवहार से लोग आपसे प्रसन्न रहेंगे। आपको अच्छी सफलता मिलने से परिवार के सदस्य किसी पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं।

मकर
आज का दिन आपके लिए धन संबंधित मामलों में कुछ कमजोर रहने वाला है। आपको विदेशों से यदि किसी बात को लेकर समस्या चल रही है, तो वह आज दूर होगी। आपको अपने जल्दबाजी के कामों पर लगाम लगानी होगी, नहीं तो आपसे कोई गलती हो सकती है। आपको कोई आवश्यक सूचना सुनने को मिले, तो तुरंत उसे आगे ना बढ़ाएं और कुछ गुप्त शत्रुओं से सावधान रहे, नहीं तो वह आपकी छवि को खराब करने की कोशिश कर सकते हैं।

कुंभ
आज का दिन आपके लिए कोई नई उपलब्धि लेकर आने वाला है और आप किसी बड़े लक्ष्य की ओर अग्रसर रहेंगे। व्यवसाय कर रहे लोगों की कुछ दीर्घकालीन योजनाओं को गति मिल सकती है और आर्थिक लाभ को लेकर यदि आप चिंतित हैं, तो उसमें भी आज इजाफा होगा।

मीन 
आज का दिन आपके लिए आत्मविश्वास से भरपूर रहने वाला है। आप कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और लोगों को हैरान कर देंगे, लेकिन आपके किसी महत्वपूर्ण कार्यों के पूरा होने से आज आपको खुशी होगी और वरिष्ठ सदस्यों की सलाह पर चलकर आप अच्छा नाम कमाएंगे। कामकाज काम की तलाश कर रहे लोगों को कोई बेहतर अवसर मिल सकता है। आपको अपने करीबियों का सहयोग भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है।

error: Content is protected !!