सीएम बघेल ने गोधन न्याय योजना के हितग्राहियों को किया 13.57 करोड़ रूपए का भुगतान

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गोधन न्याय योजना के हितग्राहियों को 13.57 करोड़ रूपए का भुगतान किया। गोधन न्याय योजना के हितग्राहियों को अब तक 445 करोड़ 14 लाख रूपए का भुगतान हो चुका है. पाटन के सांकरा में आयोजित भरोसे का सम्मेलन में गोधन न्याय योजना के हितग्राहियों को राशि का ऑनलाइन अंतरण किया। गोधन न्याय योजना 20 जुलाई 2020 को हरेली पर्व से शुरू हुई थी. वर्तमान में ग्रामीण पशुपालकों से 2 रूपए किलो में गोबर की खरीदी तथा 4 रूपए लीटर में गौमूत्र की खरीदी की जा रही है.

वही साढ़े 24 लाख किसानों को राजीव गांधी किसान न्याय योजना की पहली किश्त का अंतरण किया गया. सांकरा पाटन में आयोजित भरोसे के सम्मेलन में 1895 करोड़ रूपए की पहली किश्त का अंतरण की गई है. राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत राज्य के किसानों को अब तक 18208 करोड़ रूपए की इनपुट सब्सिडी प्राप्ति हुई है. किसानों को आगामी अगस्त, अक्टूबर और मार्च महीने में क्रमशः तीन और किश्तों में राशि दी जाएगी।

साथ ही भूमिहीन कृषि मजदूरों को इस वर्ष की प्रथम किश्त की राशि का अंतरण किया गया. ग्रामीण और नगरीय क्षेत्रों के 5 लाख 63 हजार 576 भूमिहीन कृषि मजदूर लाभान्वित होंगे। 112 करोड़ 71 लाख 52 हजार रूपए हितग्राहियों के बैंक खाते में अंतरित की गई. पाटन के सांकरा में भरोसे का सम्मेलन कार्यक्रम में राजीव गांधी भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना की राशि अंतरित किया गया.

error: Content is protected !!