नए संसद भवन के सामने पहलवानों की महिला महापंचायत

नई दिल्ली। भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों का धरना प्रदर्शन जारी है। राजधानी दिल्ली स्थित जंतर मंतर पर बैठे देश के नामी पहलवानों के धरने को एक महीना पूरा हो चुका है। इसी बीच पहलवानों ने 28 मई को नए संसद भवन के सामने महिला महापंचायत करने का फैसला किया है। आपको बता दें कि 28 मई को पीएम मोदी नए संसद भवन की इमारत का उद्घाटन करने जा रहे हैं।

महिला पहलवान विनेश फोगाट ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि हमने 28 मार्च को नए संसद भवन के सामने शांतिपूर्ण महिला महापंचायत करने का फैसला किया है।’ विनेश ने अपने बयान में आगे कहा कि ‘महिलाएं इस महापंचायत को लीड करेंगी।’ इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ‘ये आवाज जो उठाई गई है, ये दूर तक जानी चाहिए। अगर आज देश की बेटियों को न्याय मिलेगा, तो आने वाली पीढ़ियां इससे हिम्मत लेंगी।’

बता दें कि देश की नई संसद बनकर तैयार हो गई है। 28 मई को पीएम मोदी संसद भवन का उद्घाटन करेंगे। गुरुवार (18 मई) को लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने पीएम मोदी से मुलाकात कर उन्हें नए संसद भवन का उद्घाटन करने के लिए आमंत्रित किया। इस बात की जानकारी लोकसभा सचिवालय की ओर से दी गई है। लोकसभा के अधिकृत ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर बताया गया है कि संसद भवन का उद्घाटन 28 मई को होगा। 

error: Content is protected !!