‘गब्बर’ स्टाइल में अर्जुन अवॉर्ड लेने पहुंचे शिखर धवन, तालियों से गूंज उठा हॉल

 

नई दिल्ली: राष्ट्रपति भवन (Rashtrapati Bhavan) में शनिवार की शाम खिलाड़ियों और उनके गुरुओं को सम्मानित किया गया. इस दौरान टीम इंडिया के क्रिकेटर शिखर धवन ने अपने स्टाइलिश अंदाज से हर स्पोर्ट्स फैंस का दिल जीत लिया.

धवन के ‘गब्बर’ स्टाइल पर बजी तालियां

अजुर्न अवार्ड लेने पहुंचे भारत के स्टार क्रिकेटर शिखर धवन का ‘गब्बर’ स्टाइल काफी वयरल हो रहा है. जब वो अपने बेहतरीन अंदाज में चहलकदमी करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के सम्मान पाने के लिए पहुंचे तो पूरा हॉल तालियों से गूंज उठा

किसे मिलता है खेल रत्न अवॉर्ड?

मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार सरकार द्वारा दिया जाने वाला सबसे बड़ा खेल का अवार्ड है और खेल के क्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए दिया जाता है, जबकि अर्जुन पुरस्कार लगातार प्रदर्शन और अनुशासन जैसे गुणों को पहचानने के लिए दिया जाता है. दोनों पुरस्कार चार साल की अवधि में प्रदर्शन पर विचार करते हैं और इसमें एक ट्रॉफी, एक तारीखी खत और एक नकद पुरस्कार शामिल होता है.

अवॉर्ड सेरेमनी में क्यों हुई देरी?

आम तौर पर ये अवॉर्ड 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर दिए जाते हैं लेकिन इस साल टोक्यो ओलंपिक खेलों और पैरालंपिक खेलों के कारण इसे टाल दिया गया था. टोक्यो में प्रदर्शन को इस साल के लिए माना जाता यदि ओलंपिक 2020 में आयोजित किए जाते और कोविड-19 महामारी के कारण स्थगित नहीं होते.

 

error: Content is protected !!