कोर्ट में पेशी के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने जो बाइडेन पर बोला हमला…

मियामी. राष्ट्रपति जो बिडेन के प्रशासन को उनके अभियोग पर नारा लगाते हुए, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने पूर्ववर्ती को “भ्रष्ट राष्ट्रपति” कहा है, सीएनएन ने बताया। पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार रात न्यूजर्सी के बेडमिंस्टर में क्लासिफाइड दस्तावेजों को गलत तरीके से हैंडल करने के आरोप में मौजूदा प्रशासन की आलोचना करते हुए यह टिप्पणी की।
ट्रंप ने समर्थकों की भीड़ से कहा, “आज हमने अपने देश के इतिहास में सत्ता के सबसे बुरे और जघन्य दुरुपयोग को देखा,” उन्होंने कहा, “यह देखने के लिए बहुत दुखद बात है कि एक भ्रष्ट मौजूदा राष्ट्रपति ने अपने शीर्ष राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी को फर्जी और मनगढ़ंत आरोप जिसके लिए वह और कई अन्य राष्ट्रपति दोषी होंगे, राष्ट्रपति चुनाव के ठीक बीच में जिसमें वह बहुत बुरी तरह हार रहे हैं।”
ट्रम्प को मंगलवार को मियामी संघीय अदालत में एक ऐतिहासिक मुकदमे में गिरफ्तार किया गया था, जहां उन्होंने 37 आपराधिक आरोपों में दोषी ठहराया था।
ट्रम्प, जिन्हें उनके सलाहकार और सह-प्रतिवादी वॉल्ट नौटा के साथ गिरफ्तार किया गया था, पहले पूर्व राष्ट्रपति हैं जिन पर संघीय स्तर पर अपराध का आरोप लगाया गया है।
कुछ ही महीने पहले, मैनहट्टन ग्रैंड जूरी ने एक अलग हश-मनी मामले में ट्रम्प को अभियोग लगाया था।
सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, इससे पहले दिन में ट्रंप ने गोपनीय दस्तावेजों को कथित तौर पर गलत तरीके से इस्तेमाल करने से जुड़े 37 आरोपों में खुद को निर्दोष बताया। उनके वकीलों ने मंगलवार को मियामी में एक संघीय अदालत में ट्रम्प की सुनवाई के दौरान ज्यूरी ट्रायल के लिए कहा है।
ट्रम्प के वकील टॉड ब्लैंच ने न्यायाधीश से कहा, “हम निश्चित रूप से दोषी नहीं होने की याचिका दर्ज करते हैं।”
एनबीसी न्यूज ने बताया कि मियामी कोर्टहाउस में संघीय अधिकारियों के सामने आत्मसमर्पण करने के बाद ट्रम्प को गिरफ्तार किया गया था। बुकिंग प्रक्रिया में लगभग 10 मिनट लगे।
सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, अभियोग से पहले, डिप्टी मार्शलों ने ट्रम्प को बुक किया और उनकी उंगलियों के निशान की इलेक्ट्रॉनिक प्रतियां लीं। अधिकारियों ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति की तस्वीर नहीं ली क्योंकि वह आसानी से पहचाने जा सकते हैं।
ट्रंप के सहयोगी और सह-प्रतिवादी वॉल्ट नॉटू को भी गिरफ्तार किया गया है, उनके फिंगरप्रिंट लिए गए हैं और उन पर कार्रवाई की गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि अमेरिकी न्याय विभाग के वर्गीकृत दस्तावेजों के मामले में आपराधिक आरोप 2024 के राष्ट्रपति चुनावों के लिए रिपब्लिकन पार्टी के फ्रंट-रनर के कानूनी संकट को बढ़ाते हैं।
CNN की रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर 37 गुंडागर्दी का आरोप है, उन्होंने आरोप लगाया कि उन्होंने अवैध रूप से राष्ट्रीय रक्षा जानकारी को बनाए रखा और उन्होंने सामग्री में अमेरिकी न्याय विभाग की जांच में गवाह-छेड़छाड़ कानूनों का उल्लंघन करने वाले दस्तावेजों को छुपाया। अभियोग में ट्रम्प के सहयोगी वॉल्ट नौटा पर भी आरोप लगाया गया है जिसमें आरोप लगाया गया है कि दो लोग संघीय जांच में बाधा डालने की साजिश में शामिल थे।

error: Content is protected !!