टमाटर की माला पहनकर राज्यसभा पहुंचे AAP सांसद, चेयरमैन ने कह दी ये बात

Tomato Prices Today: देश की संसद को लोकतंत्र का मंदिर कहा जाता है. लेकिन संसद में सांसद अपना विरोध प्रदर्शन जताने के लिए अनोखे तरीके अपनाते हैं. बुधवार को भी संसद में कुछ ऐसा ही देखने को मिला. दिल्ली में टमाटर की कीमत 200 रुपये किलोग्राम तक पहुंच चुकी है. टमाटर की बढ़ी हुई कीमत पर अपना विरोध जताने के लिए आम आदमी पार्टी के एक सांसद संसद भवन में टमाटर की माला पहनकर पहुंचे.

टमाटर की माला पहनकर पहुंचे आप सांसद 

सांसद सुशील गुप्ता राज्यसभा के अंदर टमाटर की माला पहनकर पहुंचे. गुप्ता का कहना है कि वह केंद्रीय मंत्री को टमाटर और अदरक भेंट करेंगे. सुशील गुप्ता ने सदन के बाहर कहा कि पूरे देश में टमाटर की कीमतें आसमान छू रही हैं. आम आदमी महंगाई की आग से जल रहा है पर सरकार का महंगाई पर कोई ध्यान नहीं है.

उन्होंने कहा कि टमाटर के अलावा डीजल-पेट्रोल 100 रुपये के पार चला गया है. बावजूद इसके सरकार न तो महंगाई पर चर्चा कर रही है, न ही मणिपुर पर चर्चा कर रही है.

गुप्ता ने कहा कि इसलिए वह सदन में यह आभूषण (टमाटर की माला) पहनकर जा रहे हैं. सदन के भीतर सुशील गुप्ता के पास बैठे जेडीयू के सांसद अनिल प्रसाद हेगड़े को जब बोलने का मौका मिला तो गुप्ता भी कैमरे पर दिखाई दिए.

इस दौरान उन्होंने अपने गले में पहनी टमाटर की माला को ऊपर उठाकर राज्यसभा के कैमरे में भी दिखाई. राज्यसभा में जब गुप्ता टमाटर की माला उठाकर दिखा रहे थे, उस समय उनके आगे वाली कतार में आप के सांसद राघव चड्ढा भी बैठे थे.

पीयूष गोयल को भेंट करेंगे टमाटर-अदरक

सुशील गुप्ता ने कहा कि खाने-पीने की चीजों की बढ़ती कीमतों के मद्देनजर उन्होंने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से समय मांगा है. गुप्ता का कहना है कि वह पीयूष गोयल से मुलाकात कर उनको टमाटर और अदरक की एक टोकरी भेंट करेंगे.

उन्होंने कहा कि सरकार को मणिपुर, हरियाणा, महंगाई पर सदन में चर्चा करनी चाहिए लेकिन सरकार सदन में चर्चा से दूर भाग रही है.

सभापति ने जताई आपत्ति

वहीं राज्यसभा के सभापति ने आप सांसद सुशील गुप्ता के राज्यसभा में टमाटर की माला पहनकर आने को लेकर आपत्ति दर्ज की. उन्होंने बिना किसी का नाम लिए कहा कि सदन में व्यवहार करने की एक सीमा है और तय प्रोटोकॉल है.

 

error: Content is protected !!