शेयर बाजार में जबरदस्त उछाल, जानिए Sensex और Nifty का हाल ?

Share Market Latest News: शेयर बाजार का कामकाज अच्छी रफ्तार से शुरू हो गया है. राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के चलते सोमवार को शेयर बाजार बंद थे. शुरुआती कारोबार में बीएसई सेंसेक्स 552 अंक की बढ़त के साथ 71960 अंक पर खुला जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 160 अंक की बढ़त के साथ 21732 अंक पर खुला. मंगलवार को शुरुआती कारोबार में निफ्टी मिडकैप 100, बीएसई स्मॉल कैप, निफ्टी आईटी और निफ्टी बैंक इंडेक्स में बढ़त दर्ज की जा रही थी.

शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में तेजी वाले शेयरों की बात करें तो सिप्ला, आईसीआईसीआई बैंक, अपोलो हॉस्पिटल और पावर ग्रिड के शेयरों में बढ़त देखने को मिली, जबकि बजाज ऑटो, एशियन पेंट्स, एचडीएफसी बैंक और के शेयरों में कमजोरी देखने को मिली। ग्रासिम इंडस्ट्रीज.

एक्सिस बैंक, रूरल इलेक्ट्रिफिकेशन कॉरपोरेशन समेत 70 कंपनियों के दिसंबर तिमाही के नतीजे मंगलवार को घोषित होने वाले हैं। शेयर बाजार विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि निवेशकों को जी शेयरों से दूर रहना चाहिए क्योंकि बॉटम फिशिंग के कारण जी शेयरों में 15-20 फीसदी तक की गिरावट देखने को मिल सकती है.

मंगलवार को प्री-ओपन सेशन में बीएसई सेंसेक्स 400 अंक की बढ़त पर जबकि निफ्टी 21720 के स्तर पर काम कर रहा था. मंगलवार को मल्टीबैगर रिटर्न देने वाले शेयरों के शुरुआती कारोबार की बात करें तो जेनसोल इंजीनियरिंग के शेयर में बढ़त रही. पांच प्रतिशत जबकि IREDA का शेयर पाँच प्रतिशत ऊपर था. सर्वोटेक पावर सिस्टम के शेयरों में भी चार प्रतिशत से अधिक की बढ़त रही.

गौतम अडानी ग्रुप की 10 में से 6 सूचीबद्ध कंपनियों के शेयर मंगलवार को कमजोरी पर कारोबार कर रहे थे, जबकि अडानी ग्रीन एनर्जी के शेयरों में दो फीसदी की तेजी थी. अडाणी टोटल गैस 1.19 फीसदी की गिरावट पर कारोबार कर रहा था.

शेयर बाजार के निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न देने वाले शेयरों की बात करें तो केमबाउंड केमिकल, साउथ इंडियन बैंक, कजारिया सेरामिक्स, आईटीसी लिमिटेड, बीसीएल इंडस्ट्रीज, बंधन बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, एलआईसी, गेल और वॉकहार्ट के शेयरों में बढ़त दर्ज की जा रही है. मंगलवार को शुरुआती कारोबार में पेटीएम, डीपी वायर्स, इंडियन ऑयल और हजूर मल्टी प्रोजेक्ट्स के शेयरों में कमजोरी दर्ज की जा रही है.

    error: Content is protected !!