यूजीसी नेट एग्जाम रद्द, अब नई तारीख पर होगी परीक्षा

 UGC-NET Paper Leak Case: NTA की ओर से 18 जून को देश भर में आयोजित की गई UGC-NET 2024 परीक्षा को शिक्षा मंत्रालय (Ministry of Education) ने रद्द कर दिया है। एग्जाम में गड़बड़ी की आशंका के कारण परीक्षा को रद्द किया गया है। UGC-NET परीक्षा में पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए शिक्षा मंत्रालय ने बड़ा फैसला लेते हुए इस मामले की जांच CBI को सौंपी है।

UGC-NET Paper Leak Case में शिक्षा मंत्रालय के आदेश के बाद अब सभी को इस बात इंतजार है कि क्या NEET UG मामले को लेकर भी सरकार कोई इसी तरह का बड़ा निर्णय लेगी। क्योंकि NEET UG Paper Leak में हर दिन नए-नए खुलासे हो रहे हैं और अभ्यर्थी भी फिर से परीक्षा लेने की मांग करे रहे हैं। हालांकि  सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) पूरी परीक्षा को फिलहाल रद्द करने से इंकार कर दिया है।

NEET परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों का तर्क है कि UGC-NET की परीक्षा सिर्फ 11 लाख लोगों ने दी है। सरकार ने उसे रद्द कर दिया है तो नीट की परीक्षा तो 24 लाख बच्चों ने दी थी। इतने सारे बच्चों के भविष्य को देखते हुए परीक्षा क्यों रद्द नहीं की जा रही है। वहीं सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर नीट यूजी 2024 परीक्षा को रद्द करने की मांग गई है। साथ ही पूरे मामले की सीबीआई जांच की भी मांग गई है। अभ्यर्थियों की मांग है कि परीक्षा में बड़े पैमाने पर धांधली हुई है. ऐसे में पूरी परीक्षा को रद्द कर दोबारा से एग्जाम का आयोजन किया जाएगा।

error: Content is protected !!