ठगी की अजीब घटना: महिला से कहा पीछे देखे बिना 51 कदम चलो, भोले बाबा दिखाई देंगे, जेवर लेकर चंपत

 भिंड। शहर में ठगी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। पुलिस अभी अटेर रोड बड़े हनुमान मंदिर के पास हुई ठगी की वारदात का खुलासा नहीं कर पाई है, लेकिन रविवार को बताया बाजार चैत्यालय मंदिर गली में दो बदमाश एक महिला से 50 ग्राम सोने के जेवर और 20 हजार रुपये ले गए हैं।

इन ठगों का तरीका कुछ अलग था। ठगों ने महिला को बातों में लेकर पहले जेवर और रुपये लिए और बोले कि सीने पर दोनों हाथ रखकर बिना पीछे देखे 51 कदम दूर जाएं, तुम्हें भोले बाबा के दर्शन होंगे।

51 कदम चलने के बाद महिला ने पीछे देखा तो बदमाश जेवर और रुपये लेकर गायब हो गए थे। इसके बाद महिला ने चिल्लाकर अपने साथ हुई ठगी की जानकारी दी। सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची।

जानकारी के अनुसार 55 वर्षीय मुन्नी देवी पत्नी लज्जाराम शिवहरे निवासी संतोषी माता मंदिर के पास अटेर रोड ने बताया कि उनकी रिश्‍तेदारी में बतासा बाजार स्थित अग्रवाल धर्मशाला में शादी थी। रविवार दोपहर महिला शादी में शामिल होने के लिए जा रही थी, तभी चैत्यालय मंदिर के पास बाइक सवार दो युवक मिले।

एक युवक ने महिला काे नमस्ते कर कहा कि अम्मा यहां डाॅक्टर के बारे में पूछा तो महिला ने कहा कि कौन से डाॅक्टर। इस पर दूसरे युवक ने बात काटते हुए महिला अन्य चर्चा करने लगा।

जबसे बेटे की सगाई हुई, घर में परेशानी आई

एक युवक ने कहा कि अम्मा तुम्हारे बेटे की जब से सगाई हुई है तब से घर में परेशानी आ गई है। महिला ने कहा कि बेटे तुम सही कह रहे हो। ठगों ने कहा कि तुम जितने जेवर पहने हुए हो उन्हें निकालकर रुमाल में रख लो।

साथ ही अगर रुपये हैं तो उन्हें भी रख लो। महिला ने सोने की 6 अंगूठी, सोने की एक जंजीर, चांदी की एक अंगूठी और 20 हजार रुपये रख लिए। महिला हाथों में पहनी चूड़ी में उतार रही थी, लेकिन टाइट होने के कारण वह नहीं उतर सकीं थी।

जेवर और रुपए रुमाल में रख लिये

जेवर और रुपये रुमाल में रखने के बाद ठगों ने रुमाल ले लिया और महिला से बोले कि अम्मा 51 कदम तक बिना पीछे देखे चली जाओ। हाथ सीने में रखकर जाना। 51 कदम के बाद तुम्हें भोले बाबा के दर्शन होंगे।

इसके बाद महिला 51 कदम गई और पीछे मुड़कर देखा तो ठग बाइक सहित वहां से गायब हो गए थे। इसके बाद महिला चिल्लाई और लोगों को अपने साथ हुई घटना की जानकारी दी। सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई और महिला से पूछताछ की और उसे कोतवाली ले गई।

 

error: Content is protected !!