बीजेपी का हमला, आम आदमी पार्टी को लेकर कही ये बात

 

नई दिल्ली: दिल्ली में बीजेपी (BJP) और आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के बीच तनातनी जारी है. सोमवार को भारतीय जनता पार्टी ने CVC रिपोर्ट का हवाला देते हुए AAP पर आरोप लगाया है. बीजेपी ने कहा कि दिल्ली में शिक्षा घोटाला हुआ है. साथ ही केजरीवाल सरकार से पूछा कि जब 2400 क्लास रूम की जरूरत थी, तो 7180 क्लासरूम क्यों बनवाए गए. इतना ही नहीं, टेंडर की कीमत भी 90 फीसदी तक बढ़ाई गई है. बीजेपी ने मांग की कि सीएम अरविंद केजरीवाल विधानसभा सत्र में सभी सवालों के जवाब दें.

बीजेपी नेता और प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि दिल्ली सरकार के स्कूलों में कक्षाओं के निर्माण पर CVC की जांच रिपोर्ट पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोई कार्रवाई नहीं की है. इसके साथ ही बीजेपी ने कहा कि स्कूलों में बच्चों के शौचालय को क्लासरूम के तौर पर गिना गया है. इसके साथ ही 1315 करोड़ रुपये के खर्च का हिसाब मांगते हुए कहा कि इतने पैसे कैसे खर्च किए गए.

बीजेपी ने टेंडर से ज्यादा खर्च किए जाने का भी आरोप लगाया है. बीजेपी ने कहा कि 450 करोड़ रुपए टेंडर से ज्यादा कैसे खर्च किए गए. बीजेपी ने कहा कि सवाल करने पर अरविंद केजरीवाल नाटक करते हैं. दरअसल, 2019 में भाजपा विधायक विजेंद्र गुप्ता ने दिल्ली सरकार के स्कूलों में कक्षाओं के निर्माण में गड़बड़ी को लेकर शिकायत दी थी, इसके बाद CVC की जांच की गई.

इससे पहले दिल्ली के LG वीके सक्सेना ने कक्षाओं के निर्माण में अनियमितता पर सीवीसी की रिपोर्ट पर कार्रवाई में देरी के लिए दिल्ली के मुख्य सचिव को पत्र लिखा था. वहीं पूर्व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और रोहिणी से विधायक विजेंद्र गुप्ता ने दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना की कार्रवाई का स्वागत करते हुए मुख्य सचिव से दिल्ली सरकार के स्कूलों में अतिरिक्त कक्षाओं के निर्माण में सीवीसी जांच रिपोर्ट पर कार्रवाई करने में विजिलेंस डिपार्टमेंट की ओर से देरी पर रिपोर्ट की मांग की.

वहीं, विंजेंद्र गुप्ता ने आरोप लगाया था कि आम आदमी पार्टी के अधीन आने वाले हर डिपार्टमेंट में करप्शन हो रहा है. आम आदमी पार्टी की सरकार ने अतिरिक्त कक्षाओं के निर्माण में भ्रष्टाचार को उजागर करने वाली सीवीसी रिपोर्ट को छुपाया है.

error: Content is protected !!