भ्रष्टाचार पर चला CM योगी का हंटर, घूसखोर डिप्टी SP को डिमोट कर बनाया SI

 

यूपी। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ भ्रष्टाचार के खिलाफ लगातार सक्रिय बने हुए हैं। भ्रष्टाचारियों पर योगी सरकार लगातार एक्शन ले रही है। खुद मुख्यमंत्री भी जगह-जगह अपनी तकरीरों में भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त एक्शन लेने की बात भी कहते रहे हैं। आपको बता दें कि सीएम योगी ने रिश्वत लेने वाले एक अफसर को सब इंस्पेक्टर (एसआई) बनाने का निर्देश दिया है। सीएम ने रामपुर नगर के तत्कालीन क्षेत्राधिकारी डीएसपी विद्या किशोर शर्मा को रिश्वत लेने के आरोप में मूल पद पर प्रत्यावर्तित करने का फैसला किया है।

भ्रष्टाचारियों पर योगी सरकार ले रही लगातार एक्शन रामपुर में तैनाती के दौरान सीओ विद्या किशोर शर्मा पर रिश्वत लेने का आरोप लगा था। यह जानकारी गृह विभाग की ओर से ट्वीट कर दी गई है। रामपुर सदर के तत्कालीन क्षेत्राधिकारी विद्या किशोर शर्मा को रिश्वत लेने के आरोप में उनके मूल पद पर वापस कर दिया गया है। सीओ विद्या किशोर शर्मा पर रामपुर में पोस्टिंग के दौरान रिश्वत लेने का आरोप लगा था। आरोप सही पाए जाने पर जांच के बाद कार्रवाई की गई है। विद्या किशोर शर्मा को यूपी पुलिस में सब इंस्पेक्टर (एसआई) के पद पर नियुक्त किया गया था। पदोन्नति मिलने के बाद उन्हें डिप्टी एसपी के पद पर तैनात किया गया था।

घूसखोर डिप्टी SP को डिमोट कर बनाया SI बता दें कि विद्या किशोर शर्मा की भर्ती पीएसी में प्लाटून कमांडर सब इंस्पेक्टर पद पर हुई थी। यह पूरा मामला बीते साल 2021 का है, जब विजय किशोर शर्मा रामपुर में सीओ सिटी के पद पर तैनात थे। विद्या किशोर शर्मा के आवास पर एक शख्स से पैसे के लेनदेन का एक वीडियो वायरल हुआ। वीडियो में विद्या किशोर शर्मा पैसा लेकर ऊपर तक पहुंचाने की बात कर रहे हैं।

error: Content is protected !!