IND vs BAN: कप्तान रोहित शर्मा हुए चोटिल बीच मैच में ले जाना पड़ा अस्पताल

 

भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे वनडे में कप्तान रोहित शर्मा गंभीर रूप से चोटिल हो गए हैं। फील्डिंग के दौरान उनके बाएं अंगूठे में चोट लगी। इसके बाद उन्हें एक्स-रे के लिए ढाका के एक अस्पताल ले जाया गया। हालांकि, अब वह स्टेडियम में वापस लौट चुके हैं। उनकी अंगुली में पट्टी बंधी हुई है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम रोहित की स्थिति पर नजर रख रही है।

हालांकि, वह दूसरी पारी में बैटिंग करेंगे या नहीं इस पर संशय जारी है। बीसीसीआई ने बैटिंग को लेकर कोई अपडेट जारी नहीं किया है। साथ ही रोहित पर तीसरे वनडे में खेलने पर भी संशय है। रोहित की जगह दूसरे वनडे में केएल राहुल कप्तानी कर रहे हैं।

पारी के दूसरे ओवर में लगी चोट

रोहित को बांग्लादेश की पारी के दूसरे ओवर में ही चोट लगी। तब वह स्लिप में फील्डिंग कर रहे थे। इस ओवर में मोहम्मद सिराज गेंदबाजी कर रहे थे। सिराज की गेंद अनामुल हक के बल्ले से लगकर स्लिप में गई। गेंद रोहित के हाथ से लगकर छिटक गई। इस दौरान उनके बाएं हाथ के अंगूठे पर चोट लगी। इसके बाद रोहित दर्द से कराहते दिखे। उन्हें तुरंत मैदान से बाहर ले जाया गया।

इस साल रोहित की सिर्फ तीसरी वनडे सीरीज

इसके बाद मेडिकल टीम ने उन्हें स्कैन के लिए अस्पताल ले गई। इसकी अगली ही गेंद पर अनामुल हक आउट हुए। उन्हें सिराज ने एल्बीडब्ल्यू आउट किया। बीसीसीआई ने इसकी पुष्टि की। इस मैच में रोहित की गैरमौजूदगी में राहुल कप्तानी कर रहे हैं। रोहित टी20 वर्ल्ड कप के बाद पहली सीरीज खेल रहे थे। उन्हें न्यूजीलंड दौरे से आराम दिया गया था। इस साल रोहित की यह सिर्फ तीसरी वनडे सीरीज है। वहीं, भारत ने कुल आठ वनडे सीरीज खेली हैं।

वनडे वर्ल्ड कप पर टीम इंडिया का फोकस

रोहित ने पिछली बार इंग्लैंड के खिलाफ जुलाई में वनडे सीरीज खेली थी। तब वह टी20 वर्ल्ड कप पर फोकस कर रहे थे। अब भारत को अगले साल अपने घर में वनडे वर्ल्ड कप खेलना है। ऐसे में रोहित  वनडे मैचों पर पूरा ध्यान दे रहे हैं। इस सीरीज में रोहित के अलावा विराट कोहली और राहुल भी वापसी कर रहे हैं। यह दोनों भी न्यूजीलैंड दौरे पर नहीं गए थे।

टेस्ट सीरीज में भी रोहित के खेलने पर संशय

भारत को तीन मैचों की वनडे सीरीज के अलावा बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है। 14 दिसंबर से इस सीरीज की शुरुआत होगी। टेस्ट के लिए भी रोहित को कप्तान बनाया गया है। हालांकि, इस चोट के बाद टेस्ट सीरीज में भी उनके खेलने पर संशय है। अगले साल होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिहाज से यह टेस्ट सीरीज भारत के लिए महत्वपूर्ण है।

error: Content is protected !!