राहुल गांधी ने जो किया उसी की सजा मिली है-गुलाम नबी आजाद

नई दिल्ली. डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने बुधवार को कांग्रेस और राहुल गांधी पर जमकर हल्ला बोला. न्यूज़18 के मैनेजिंग एडिटर अमीश देवगन के साथ एक विशेष बातचीत में आजाद ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नजदीक रहने वाले लोग ही उनके विरोधी हैं और उन्होंने ने जो किया, उसी की वजह से आज उन्हें सजा मिली है.

‘मोदी उपनाम’ वाले बयान पर माफी मांगने से इनकार करने को लेकर भी पूर्व केंद्रीय मंत्री ने राहुल गांधी पर निशाना साधा और कहा कि सारे गांधी ने माफ़ी मांगे हैं, इंदिरा गांधी ने भी माफ़ी मांगी थी… यहां तक कि महात्मा गांधी भी बहुत लिबरल थे, उन्होंने अपनी यात्रा रद्द कर दी थी.

दरअसल, राहुल गांधी ने अपने ‘मोदी उपनाम’ वाले बयान पर माफी मांगने से इनकार कर दिया था. 2019 में कांग्रेस नेता द्वारा की गई टिप्पणी के लिए उन्हें 23 मार्च को सूरत के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एच एच वर्मा की अदालत ने दोषी ठहराते हुए दो साल की जेल की सजा सुनाई थी. निचली अदालत ने फैसले के खिलाफ अपील के लिए गांधी की सजा एक महीने के लिए निलंबित कर दी थी. फैसले के एक दिन बाद, राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य घोषित कर दिया गया था.

आजाद ने यह भी कहा कि कांग्रेस पार्टी अपने वरिष्ठ नेताओं की बात नहीं मानती है. उन्होंने आगे कहा, ‘2014 में नरेंद्र मोदी के सत्ता में आने के बाद कांग्रेस घर बैठ गई, उन्हें लगा कि अब चुनाव हारना ही है.’

error: Content is protected !!