रोहित एंड कंपनी के लिए खतरे की घंटी, WTC Final से पहले फॉर्म में लौटा कंगारू बैटर

नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीमें आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के फाइनल में 7 जून से आमने सामने होंगी. लगातार दूसरी बार इस प्रतिष्ठित चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने वाली भारतीय टीम के खिलाड़ी इस समय आईपीएल में व्यस्त हैं. दूसरी ओर, स्टीव स्मिथ सहित ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ी इस समय काउंटी क्रिकेट में खेलकर भारत के खिलाफ मुकाबले की तैयारी कर रहे हैं. विश्व के नंबर वन टेस्ट बैटर मार्नस लैबुशेन (Marnus Labuschagne) ने रोहित शर्मा एंड कंपनी के लिए खतरे की घंटी बजा दी है.

मार्नस लैबुशेन काउंटी क्रिकेट में ग्लेमॉर्गन की ओर से खेल रहे हैं. उन्होंने यॉर्कशॉयर के खिलाफ डिविजन टू के मुकाबले में नाबाद 170 रन की पारी खेली. दाएं हाथ के इस बैटर ने अपनी इस पारी में 24 चौके और एक छक्का लगाया. इससे पहले लैबुशेन ने इसी टूर्नामेंट में 64 और 65 रन बनाए थे. लैबुशन खुद को फॉर्म में आने के संकेत दे दिए हैं. भारत की ओर से चेतेश्वर पुजारा ससेक्स की ओर से खेल रहे हैं जिस टीम में स्टीव स्मिथ हैं.

लैबुशेन का बल्ला जमकर रन उगल रहा है
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तहत खेली गई 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में मार्नस लैबुशेन का बल्ला कुछ खास कमाल नहीं कर पाया था. भारतीय दौरे पर वह सिर्फ एक अर्धशतक जड़ पाए थे. अब जबकि वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल के आयोजन में एक महीने रह गए हैं, लैबुशेन का बल्ला जमकर रन उगल रहा है.

ऑस्ट्रेलिया पहली बार फाइनल में
ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पार डब्ल्यूटीसी के फाइनल में पहुंची है जबकि भारतीय टीम को पहली बार फाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हार मिली थी. टीम इंडिया को इस प्रतिष्ठित फाइनल से पहले तगड़ा झटका लगा है. केएल राहुल चोट की वजह से बाहर हो गए हैं जबकि इससे पहले जसप्रीत बुमराह और विकेटकीपर भी बाहर हो चुके हैं. पेसर जयदेव उनादकट चोट से जूझ रहे हैं.

error: Content is protected !!